Thursday, July 25
Shadow

PM Modi Speech: कांग्रेस टूट गई ! संसद में जब प्रधानमंत्री ने थरूर जी, को धन्यवाद दिया तो हंगामा हो गया।

Pm Modi Parliament संसद में प्रधानमंत्री मोदी ने बीते दिन दिए भाषण में कांग्रेस को जमकर घेरा। पीएम ने अपने भाषण में यूपीए सरकार की कमियों के साथ ही घोटालों की भी याद दिलाई। पीएम ने राष्ट्रपति मुर्मु के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान कई बार अवसर को आपदा में बदला।

पीएम ने 2जी घोटाले, सीडब्ल्यूजी सहित कई चीजों पर यूपीए सरकार की कमिया गिनाईं। मोदी जब कांग्रेस पर हमला बोल रहे थे, उसी दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता शशि थरूर को धन्यवाद कहा, जो काफी चर्चा में रहा।

संसद में लगे- ‘कांग्रेस में बंटवारा’ के नारे

दरअसल, पीएम जब कांग्रेस को घेर रहे थे तो कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं सहित विपक्ष ने संसद से वॉकआउट कर दिया। इसके कुछ समय बाद जब विपक्षी नेता वापस लौटे तो सबसे पहले शशि थरूर अंदर आए। थरूर को देखते ही पीएम ने बीच भाषण में ही उन्हें थैंक्यू कह दिया, जिसके बाद सदन में भाजपा सांसदों ने कांग्रेस में बंटवारा होने के नारे लगाए।

थरूर ने भी की पीएम के भाषण की तारीफ

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सदन के बाहर आकर पीएम मोदी के भाषण की तारीफ की। थरूर ने कहा कि पीएम मोदी ने भाषण तो अच्छा दिया, लेकिन विपक्ष के एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम द्वारा यूपीए शासन में हुए आतंकी घटनाओं पर हमला करना गलत था। उन्होंने कहा कि ये हमले देश पर थे न की कांग्रेस पर।

पीएम ने यूपीए शासन को बताया लॉस्ट डिकेड

पीएम मोदी ने अपने भाषण में राहुल गांधी समेत कांग्रेस की तत्कालीन यूपीए सरकार पर भी कई हमले किए। पीएम ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग ये भ्रम पाले बैठे हैं कि वे वापसी करने वाले हैं, लेकिन ये सिर्फ अपने मन को बहलाने की तरह है। उन्होंने कहा कि यूपीए शासनकाल में कई आतंकी घटनाए हुईं जिसके चलते लोग असुरक्षित महसूस करते थे। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने उस दौरान कई अवसरों को आपदा में बदला, जिसके चलते वो समय आज भी लॉस्ट डिकेड माना जाएगा।