Thursday, July 25
Shadow

अस्थमा के इलाज के कारण बढ़े वजन से अनंत अंबानी ने ऐसे किया डील, जानें उनकी वेट लॉस जर्नी

बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी ने हाल ही में अपनी दोस्त राधिका मर्चेंट संग सगाई की है। इस समारोह में पूरा अंबानी परिवार शामिल रहा और कार्यक्रम उनके मुंबई स्थित घर एंटीलिया में रखा गया था। परिवार और दोस्तों के अलावा कई मशहूर सेलेब्स को भी यहां शामिल होते हुए देखा गया।

अंजान लोगों के लिए बता दें, राधिका उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। दोनों परिवारों ने साल 2019 में घोषणा की थी कि अनंत और राधिका जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगे। इस बीच भव्य शादी की रस्मों के अलावा जिस एक चीज की खूब चर्चा हो रही है वो है अनंत के दोबारा वेट गेन को लेकर।

अनंत का स्वास्थ्य और वजन बढ़ने का संघर्ष

साल 2017 के एक इंटरव्यू के दौरान नीता अंबानी ने बताया था कि अनंत अत्यधिक दमा के रोगी थे इसलिए हमें उन्हें बहुत सारे स्टेरॉयड पड़ते थे। यही वजह है कि अस्थमा के इलाज के परिणामस्वरूप उनका वजन काफी बढ़ गया। रिपोर्ट्स की मानें तो पहले अनंत का वजन करीब 208 किलो हुआ करता था।

अनंत अंबानी के ट्रांसफॉर्मेशन ने मचाया तहलका

साल 2016 में अनंत अंबानी ने जब अपना वेट लॉस लुक रिवील किया तो उनके ट्रांसफॉर्मेशन ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था। उनकी अविश्वसनीय वजन घटाने की यात्रा ने कई लोगों को प्रेरित किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत ने 18 महीने से भी कम समय में 108 किलो वजन कम किया था।

उसी इंटरव्यू में, नीता अंबानी ने बताया था कि “हम अभी भी मोटापे से लड़ रहे हैं। ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिन्हें यह होता है, और माताओं को इसे स्वीकार करने में शर्म आती है। लेकिन मुझे लगता है कि आपको अपने बच्चे को वजन कम करने के लिए प्रेरित करना होगा, क्योंकि बच्चा हर समय आपकी ओर देखता है। हम दोनों कुछ समय के लिए बच्चों के मोटापे के अस्पताल में लॉस एंजिल्स चले गए ताकि मैं उनके साथ नियमित रूप से काम कर सकूं।”

वजन घटाने के लिए अनंत करते थे यह काम

अनंत रोजाना पांच-छह घंटे एक्सरसाइज करते थे। उनके दैनिक व्यायाम में 21 किमी की पैदल यात्रा, योग, वेट ट्रेनिंग, फिजिकन ट्रेनिंग और कार्डियो जैसी एक्टिविटीज शामिल थी।अनंत अंबानी का फिर बढ़ा वजन

राधिका मर्चेंट के जन्मदिन समारोह से लीक हुए 2020 के वीडियो फुटेज में नेटिज़न्स ने देखा कि अनंत का वजन फिर से बढ़ गया है। इसके अलावा दिसंबर 2022 में अंबानीज द्वारा ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चों का स्वागत करने के दौरान भी कुछ वीडियोज सामने आए, जिसमें अनंत का वेट बढ़ा हुआ नजर आया