Friday, July 19
Shadow

इंस्टाग्राम ने विकर्षणों को दूर करने में उपयोगकर्ताओं की मदद के लिए ‘क्विट मोड’ लॉन्च किया

इंस्टाग्राम ने ‘क्विट मोड’ नामक एक नया फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को अपने समय का प्रबंधन करने और दोस्तों और अनुयायियों के साथ सीमा निर्धारित करने में मदद करता है। यह सुविधा किशोरों के लिए लक्षित है और उपयोगकर्ताओं को सभी अधिसूचनाओं को रोकने और उनकी प्रोफ़ाइल की गतिविधि स्थिति को ‘शांत मोड में’ में बदलने की अनुमति देगी।

इंस्टाग्राम यूजर्स को अपने समय पर नियंत्रण रखने और दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ सीमा निर्धारित करने में मदद करने के लिए ‘क्विट मोड’ नामक एक नई सुविधा लेकर आया है। यह सुविधा, जिसका उद्देश्य किशोरों की मदद करना है, उपयोगकर्ताओं को सभी सूचनाओं को रोकने और उनकी प्रोफ़ाइल की गतिविधि की स्थिति को ‘शांत मोड में’ में बदलने में सक्षम बनाती है। यदि इस समय के दौरान किसी संपर्क द्वारा सीधे संदेश भेजने का प्रयास किया जाता है, तो Instagram स्वचालित रूप से प्रेषक को सूचित करते हुए एक ऑटो-जवाब भेजेगा कि “शांत मोड” सक्रिय है।

भविष्य में और अधिक देशों में विस्तार की योजना के साथ, यह उपकरण यूएस, यूके, आयरलैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह परिवर्तन उपयोगकर्ताओं को उनके ऑनलाइन अनुभव पर अधिक नियंत्रण देने के लिए Instagram के चल रहे प्रयासों का परिणाम है कि वे वहां कितना समय व्यतीत करते हैं, और किस प्रकार की सामग्री देखते हैं।

इंस्टाग्राम का नया “शांत मोड” फीचर उपयोगकर्ताओं को अपना समय प्रबंधित करने और मित्रों और अनुयायियों के साथ सीमा निर्धारित करने में मदद करने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है। यह सुविधा, जो किशोरों के लिए लक्षित है, उपयोगकर्ताओं को सभी अधिसूचनाओं को रोकने और उनकी प्रोफ़ाइल की गतिविधि स्थिति को “शांत मोड में” बदलने की अनुमति देगी। यह उपयोगकर्ताओं को बेहतर ध्यान केंद्रित करने और विकर्षणों को कम करने में मदद करेगा, चाहे वह पढ़ाई कर रहा हो या सोशल मीडिया से सिर्फ एक ब्रेक ले रहा हो।