Friday, July 19
Shadow

रोज डे पर गुलाब की तरह खिलेगा चेहरा, डेट पर जाने से पहले करें कुछ ऐसा

Rose Day 2023 : वैलेंटाइन वीक आते ही हर कोई इसकी तैयारी करने में जुट जाता है। लोग अपने पार्टनर के साथ समय व्यतीत करने के लिए कई तरह की प्लानिंग करते हैं। कोई मूवी डेट पर जाता है तो कोई डिनर डेट प्लान करता है। हर कोई डेट पर अपने पार्टनर के सामने अच्छा दिखना चाहता है। पर, कई बार ऐसा होता है कि हमें पार्लर जाने का समय नहीं मिलता। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाए बताएंगे जिनको अपनाकर आप भी अपने पार्टनर को इंप्रेस कर सकेंगी।

दरअसल, वैलेंटाइन वीक का पहला दिन रोज डे होता है। अगर आप भी चाहती हैं कि अगर इस दिन आपका चेहरा गुलाब की तरह ही दमकता रहे, पर आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं है तो आप भी कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकती हैं। तो आइए देर ना करते हुए आपको इन घरेलू नुस्खों के बारे में बताएंगे, जिससे आपका चेहरा गुलाब की तरह रोज डे पर ग्लो करेगा।

चेहरे पर लगाएं दूध

बाहर आने-जाने के कारण हम सभी की स्किन प्रदूषण की वजह से काफी डल हो जाती है। इससे चेहरे की डलनेस बढ़ने लगती है। ऐसे में अगर आप हल्के हाथों से दूध से चेहरे पर मसाज करें तो इससे आपका चेहरा ग्लो करेगा। दरअसल, दूध एक सबसे अच्छे क्लींजर का काम करता है। मसाज के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो दें। बस इससे आपका चेहरा साफ हो जाएगा।

टमाटर का करें इस्तेमाल

चेहरे को साफ करने के लिए टमाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल, इसमें एंटीऑक्सीडेंट लाइकोपीन पाया जाता है। इस में विटामिन सी भी होता है। अगर आप इससे अपना चेहरा साफ करना चाहते हैं तो टमाटर को पीस कर इसे चेहरे पर लगा लें। इससे चेहरे पर शाइन आएगी।

चावल का पानी और एलोवेरा

चेहरा साफ करने के लिए ये एक काफी अच्छा तरीका है। इसके लिए थोड़े चावल को भिगोकर रख दें। इसके बाद चावल के पानी में थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिक्स करें। गाढ़ा पेस्ट जैसा बनाकर इसे चेहरे पर अप्लाई करें। इसके बाद हल्के हाथों से थोड़ी मसाज करें और सूखने के बाद चेहरे को धो लें। इससे आपका चेहरा दमकने लगेगा।

आलू

आलू में मौजूद पोषक तत्व आपका चेहरा साफ करने में मदद करते हैं। इसके लिए आलू को अच्छे से धोकर मिक्सी में छिलके समेत लें और इसके साथ ग्रीन टी को पीस लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। करीब 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें। इससे आपके चेहरे पर निखार आएगा।