Friday, July 19
Shadow

‘रईस’ ने असल जिंदगी में दिखाई ‘रईसी’, सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में टॉम क्रूज से आगे निकले SRK

शाहरुख खान के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल, रिपोर्ट्स के अनुसार अभिनेता दुनिया के सबसे ज्यादा टॉप पांच अमीर सेलेब्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

शाहरुख खान सिनेमा जगत का एक ऐसा नाम, जिसके आगे बड़े-बड़े धुरंधर भी फेल हो जाते हैं। बॉलीवुड के बादशाह माने जाने वाले शाहरुख ने आज साबित कर दिया कि उन्हें किंग ऐसे ही नहीं कहा जाता। वह बादशाह कहलाने के लायक है। अपने अभिनय और लुक्स के साथ-साथ लोगों की तरफ अपने बर्ताव के  लिए प्रसिद्ध शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ विदेशों तक फैली है और इसके सबूत की किसी को जरूरत नहीं है। अपने लाजवाब अभिनय के दम पर पूरी दुनिया में पहचान बनाने वाले शाहरुख खान इंडस्ट्री के टॉप सुपरस्टार्स में शामिल है। लेकिन क्या आप जानते हैं एक्टिंग के साथ-साथ शाहरुख कमाई के मामले में भी बादशाह है?…….नहीं, तो आज जान लीजिए क्योंकि अभिनेता ने बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड के भी कई बड़े-बड़े सितारों को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि शाहरुख खान दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में टॉप पांच में शुमार हो गए हैं।

साबित हुए असली किंग
दुनियाभर में फैले शाहरुख खान के फैंस के लिए आज दोहरी खुशी का मौका है। कैसे…..दरअसल, जहां एक तरफ आज किंग खान की मच अवेटिड फिल्म ‘पठान’ का ट्रेलर रिलीज हुआ है, वहीं दूसरी तरफ एक ऐसी खबर आ रही है जिसे सुन सभी की खुशी डबल हो जाएगी। बता दें, हमारे प्यारे और चहेते शाहरुख खान अब देश के ही नहीं दुनियाभर के टॉप पांच सबसे अमीर सेलेब्स में शामिल हो गए हैं। कमाई के मामले में शाहरुख ने हॉलीवुड के कई दिग्गज सेलेब्स को पीछे छोड़ा है। जी हां, रील लाइफ ‘रईस’ ने साबित कर दिया है कि वह रियल लाइफ में भी रईसी के मामले में किसी से कम नहीं हैं। यह हम नहीं बल्कि ‘वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स’ की हाल ही में जारी की गई सबसे ज्यादा अमीर सेलेब्स की लिस्ट में दमकता शाहरुख खान का नाम बोल रहा है।

किंग खान के नाम एक और रिकॉर्ड
हाल ही में ‘वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स’ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दुनिया के आठ सबसे ज्यादा अमीर एक्टर्स की लिस्ट साझा की है। सामने आई इस लिस्ट में भारतीय अभिनेताओं में केवल शाहरुख खान का नाम शामिल है। भारतीय सिनेमा जगत की शान माने जाने वाले शाहरुख खान इस लिस्ट में चौथे नंबर पर काबिज हैं। लिस्ट में इस इकलौते भारतीय कलाकार ने रईसी के मामले में जैकी चैन, टॉम क्रूज जैसे कई सितारों को धूल चटा दी है। आपको बता दें, इस ट्वीट के मुताबिक शाहरुख की कुल नेट वर्थ 770 मिलियन डॉलर है, जिसकी वैल्यू भारतीय रुपये के अनुसार 6 हजार 300 करोड़ से ज्यादा होगी। यह शाहरुख खान के साथ-साथ भारत के लिए एक बहुत बड़ी बात है।

इन दिग्गजों से आगे निकले शाहरुख खान
दुनिया के सबसे अमीर एक्टर के मामले में शाहरुख खान ने जहां हॉलीवुड के दिग्गज कालाकार टॉम क्रूज, जैकी चैन, जॉर्ज क्लूनी और रॉबर्ट डी नीरो को पीछे छोड़ा है। वहीं इस लिस्ट में उनसे ऊपर जेरी सेनफील्ड, टायलर पेरी और ड्वेन जॉनसन का नाम शामिल है। इस लिस्ट में टॉप पर जेरी सेनफील्ड हैं, तो दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश टायलर पेरी और ड्वेन जॉनसन काबिज हैं।