Thursday, July 25
Shadow

महिला आरक्षण विधेयक पर केंद्र सरकार के समर्थन में आए शरद पवार, बोले- बीजेपी बिल का सपोर्ट करेगी तो…

महिला संरक्षण बिल को लेकर चर्चा एक बार फिर शुरू हो गई है। दरअसल राज्यसभा में पारित हो चुका यह बिल एक बार फिर लोकसभा में पेश किया जाएगा। हालांकि इसको लेकर एनसीपी नेता शरद पवार ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि मुझे नहीं लगता कि भाजपा इस बिल को प्राथमिकता देगी और संसद के विशेष सत्र में पेश करेगी।

 महिला आरक्षण बिल (Women’s Reservation Bill) को लेकर चर्चा एक बार फिर तेज हो गई है। दरअसल, उपराष्ट्रपति के महिला आरक्षण बिल को लेकर आए बयान के बाद से इसे लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। इसी बीच, कई नेताओं ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

एनसीपी नेता शरद पवार (NCP Leader Sharad Pawar) ने कहा कि अगर भाजपा इस बिल पर समर्थन देगी, तो हम निश्चित रूप से इसका समर्थन करेंगे। हालांकि, इसको लेकर उन्होंने भाजपा पर निशाना भी साधा है।

नसीपी नेता ने जताई आशंका

संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक (Women’s Reservation Bill) पारित करने के बीआरएस एमएलसी के कविता के अनुरोध पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा

संसद में महिला आरक्षण देने की आवश्यकता है और इसके लिए क्या किया जाना चाहिए, इस पर चर्चा किया जा सकता है, लेकिन इसे पहले संसद में स्वीकार किया जाना चाहिए। अगर बीजेपी इस बिल का समर्थन करेगी, तो हम निश्चित रूप से इसका समर्थन करेंगे, लेकिन मेरा मानना है कि बीजेपी इस बिल को प्राथमिकता नहीं देगी। यह संसद के 5 दिवसीय विशेष सत्र में नहीं आएगा और अगर आएगा तो हम इसका समर्थन करेंगे।