Friday, July 19
Shadow

भारत बनाम पाकिस्तान का मैच हो सकता है रद, जानें कितनी है बारिश की संभावना

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में खेले जाने वाले मुकाबले को बारिश के कारण एक बार फिर से रद किया जा सकता है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच भी रद किया गया था।

एशिया कप 2023 का सुपर 4 राउंड शुरू हो चुका है। पहला मैच में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम को सुपर 4 में अगला मैच भारत के खिलाफ खेलना है। यह मैच 10 सितंबर को खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच ग्रुप स्टेज में का मैच बारिश के कारण रद कर दिया गया था। वहीं सुपर 4 में भी होने वाले मुकाबले पर भी बारिश की भारी संभावना नजर आ रही है। जिसके कारण इस मैच को भी रद किया जा सकता है।

बारिश बनेगी विलेन

भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 राउंड का मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले कोलंबो के मौसम पर एक नजर डालें तो मैच वाले दिन यानी कि 10 सितंबर को बारिश की संभावना 90% तक है। वहीं पूरे दिन ज्यादा से ज्यादा तापमान 29 डिग्री और कम से कम तापमान 24 डिग्री रहने की उम्मीद है। एशिया कप के दौरान श्रीलंका ने खेले जाने वाले सभी मैचों में बारिश की पूरी संभावना है। ऐसे में एक बार फिर से फैंस को भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। पिछले मैच में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने थी तब टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी को कर ली, लेकिन मैच की दूसरी पारी में बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

कोलंबो में ही होंगे मैच 

एशिया कप 2023 के सुपर 4 में कुल छह मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें से पहला मैच पाकिस्तान में 6 सितंबर बुधवार को लाहौर में खेला जा चुका है। इसके अलावा सभी पांचों मैच कोलंबो में होने थे। बारिश और मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए इन मैचों के वेन्यू में बदलाव करने की आशंका जताई जा रही थी। लेकिन एसीसी ने साफ कर दिया है कि सभी पांचों मैच कोलंबो में ही होंगे, जिसमें फाइनल भी शामिल है। अब सवाल सबसे बड़ा यह है कि क्या एसीसी को पहले से मौसम के बारे में नहीं पता था और अगर इस बात को लेकर एसीसी को जब पता चला तब उन्होंने कोई सही फैसला क्यों नहीं लिया।

एशिया कप के लिए भारत और पाकिस्तान का स्क्वाड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम उल हक, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ , मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी