Friday, July 19
Shadow

पाकिस्तान सरकार के लिए चुनौती बने तालिबानी आतंकवादी, पंजाब प्रांत में पुलिस थाने पर किया हमला

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के करीब 20 आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से मंगलवार रात मियांवाली के मेकरवाल पुलिस स्टेशन पर हमला किया।

पेशावर की मस्जिद में आत्मघाती हमले के बाद एक बार फिर पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर हमला किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को हथियारों से लैस पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों ने पंजाब प्रांत के मियांवाली में एक पुलिस थाने पर गोलियां बरसाईं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के करीब 20 आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से मंगलवार रात मियांवाली के मेकरवाल पुलिस स्टेशन पर हमला किया, लेकिन सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकवादी भाग खड़े हुए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकवादियों ने मंगलवार रात करीब 9 बजे हमला किया और स्वचालित हथियारों से पुलिस थाने पर भारी गोलीबारी की। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। दो घंटे से अधिक समय तक चली जवाबी कार्रवाई के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों को खदेड़ दिया। पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक उस्मान अनवर ने कहा कि थाने पर हमला करने वाले आतंकवादी टीटीपी के थे। अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है, जो दुर्गम पहाड़ी इलाके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

गौरतलब है कि सोमवार को पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में एक मस्जिद में टीटीपी के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया था। इस हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए थे, जिसमें ज्यादातर पुलिसकर्मी थे। यह मस्जिद एक प्रमुख पुलिस केंद्र के अंदर है।