Friday, July 19
Shadow

दूषित पानी पीने से रॉयल नेवी जहाज के नाविक बीमार, अस्पताल ले जाया गया

देश की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, माना जा रहा है कि यह जहाज में ताजा पानी की आपूर्ति के लिए सफाई से जुड़ा एक मानवीय त्रुटि का मामला है।

ब्रिटेन की रॉयल नेवी के नाविकों को उनके जहाज पर पीने के पानी की समस्या के बाद दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड के अस्पताल ले जाया गया है। रॉयल नेवी ने पुष्टि की कि उसका फ्रिगेट एचएमएस पोर्टलैंड एहतियात के तौर पर पोर्ट्समाउथ नौसेना अड्डे पर लौट आया है और किसी भी नौसैनिक की आपातकालीन स्थिति को कवर करने के लिए एक और जहाज एचएमएस रिचमंड लाया गया है।

देश की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, माना जा रहा है कि यह जहाज में ताजा पानी की आपूर्ति के लिए सफाई से जुड़ा एक मानवीय त्रुटि का मामला है। रॉयल नेवी के एक प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए कहा,  जहाज में ताजे पानी की प्रणालियों में से एक के साथ समस्या आई, इसके बाद एचएमएस पोर्टलैंड एहतियात के तौर पर एचएमएनबी पोर्ट्समाउथ लौट आया।

प्रवक्ता ने कहा, हमारे कर्मियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम जहाज की कंपनी की सुरक्षा के लिए कई उपाय कर रहे हैं। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया और एचएमएस रिचमंड को किसी भी आपातकालीन स्थिति को कवर करने के लिए खड़ा किया गया है।

‘डेली टेलीग्राफ’ ने नौसेना के एक सूत्र के हवाले से कहा कि पानी में गलत रसायन डालने के बाद विषाक्तता हुई। नौसेना ने उनके ईमानदारी से आगे आने के लिए उनकी प्रशंसा की। उनकी ईमानदारी से निसंदेह परिणाम कम हो गए। माना जा रहा है कि सफाई प्रणाली से पानी की आपूर्ति गलत तरीके से हो रही थी। सूत्रों ने अखबार को बताया कि व्यक्ति ने गलती और अपनी कमान को सूचित किया। घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन उनकी ईमानदारी को स्वीकार किया जाना चाहिए।