Wednesday, July 24
Shadow

दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक उलटफेर का शिकार; पहला सेट जीतने के बाद गंवाया मैच

दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक को उलटफेर का सामना करना पड़ा है। उन्हें यूएस ओपन के अंतिम-16 के राउंड में जेलेना ओस्टापेंको ने मात दी।

यूएस ओपन में दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक को हार का सामना करना पड़ा है। महिला एकल के अंतिम-16 के मैच में वह उलटफेर का शिकार हुईं और हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। पूर्व फ्रेंच ओपन विजेता जेलेना ओस्टापेंको ने उन्हें 6-3, 3-6, 1-6 से हराया। यह लगातार आठवां साल है, जब डिफेंडिंग चैंपियन खिलाड़ी फाइनल में नहीं पहुंच पाई हैं। सेरेना विलियम्सन आखिरी महिला खिलाड़ी थीं, जिन्होंने अपने खिताब की रक्षा की थी। उन्होंने 2012 से 2014 के बीच लगातार तीन ट्रॉफी जीती थीं।

अगर कोई था जो न्यूयॉर्क में स्वियातेक को हराने की क्षमता रखता था, तो वह जेलेना ही थीं, जिसने सोमवार को स्वियातेक के खिलाफ लगातार चौथी जीत हासिल की। जेलेना ने स्वियातेक के खिलाफ अपनी बादशाहत बरकरार रखी है।

मैच की शुरुआत में स्वियातेक ने 2017 फ्रेंच ओपन विजेता के खिलाफ पहला सेट जीता और लगा कि वह आसानी से अंतिम-8 में जगह बना लेंगी। हालांकि, इसके बाद जेलना ने दमदार वापसी की और बाकी दो सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच से पहले स्वियातेक ने जेलेना के खिलाफ तीन मैच में सिर्फ एक सेट जीता था, लेकिन ये तीनों मैच स्वियातेक के दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी बनने से पहले हुए थे। ऐसे में स्वियातेक को पूरा भरोसा था कि वह यह मैच जीत सकती हैं।

दुनिया की शीर्ष खिलाड़ी ने शानदार शुरुआत की और बढ़त बना ली। 5-3 के स्कोर पर जेलेना ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन स्वियातेक ने आसानी से पहला सेट अपने नाम किया। इसके बाद जेलेना लय में लौटीं और दूसरा सेट 6-3 से अपने नाम किया। इसके बाद जेलेना का आत्मविश्वास लौटा और स्वियातेक को हार का डर सताने लगा। इसका फायदा उठाकर जेलेना ने आखिरी सेट 6-1 से जीता और मैच भी अपने नाम कर अंतिम-8 में जगह बना ली।