Wednesday, July 24
Shadow

अल्लू अर्जुन के राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर राणा ने की टिप्पणी, ‘जय भीम’ विवाद पर कही यह बात

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े किसी भी मुद्दे पर जब अपनी राय साझा करने की बात आती है तो राणा दग्गुबाती कभी भी अपनी बात कहने से पीछे नहीं हटते। हाल ही में उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार विवाद पर प्रतिक्रिया दी कि कैसे ‘जय भीम’ को कोई पुरस्कार नहीं मिला और नानी, प्रकाश राज और अन्य सहित कई सितारे इससे नाराज थे। हालांकि, अभिनेता ने यह साफ किया कि अभिनेताओं के बीच कोई विवाद नहीं है और यह हर किसी की निजी राय है।
हाल ही में एक कार्यक्रम में राणा दग्गुबाती ने अल्लू अर्जुन की राष्ट्रीय पुरस्कार जीत और सूर्या की ‘जय भीम’ को राष्ट्रीय पुरस्कारों में नजरअंदाज किए जाने के विवाद को संबोधित किया। अभिनेता से पूछा गया कि किसी पुरस्कार को विवादास्पद क्यों माना जा रहा है और अभिनेता एक-दूसरे की आलोचना कर रहे हैं, पुष्पा ने अल्लू अर्जुन के अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता लेकिन जय भीम सब अलग है। इस पर राणा दग्गुबाती ने जवाब दिया, ”हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार है। मैं एक फिल्म पसंद कर सकता हूं। आप दूसरी फिल्म पसंद कर सकते हैं, इसलिए कलाकारों के साथ भी ऐसा ही है।”
उन्होंने आगे कहा, ”यह उस व्यक्ति के बारे में नहीं है। उस कहानी को अधिक पुरस्कार मिलना चाहिए था और ऐसा नहीं हुआ। यह नहीं कि उन्हें पुरस्कार क्यों मिला, तो ऐसा कभी नहीं होगा। यह कभी कोई विवाद नहीं है, कोई भी सितारा अधिकतम ट्वीट ही करता है। विवाद का मतलब है कि आप लोग क्या करते हैं। मेरी जैसी बुनियादी आवाज के साथ लेख, वीडियो और यूट्यूब लिंक बनाना और इसे वायरल बनाना। फिर यह एक विवाद है, लेकिन नहीं, हमारे बीच कोई भी विवाद नहीं है।”
बता दें कि नामांकन में होने के बावजूद, सूर्या स्टारर ‘जय भीम’ राष्ट्रीय पुरस्कारों में किसी भी श्रेणी में एक भी जीत हासिल करने में विफल रही। नानी इस बात से दुखी थीं कि ‘जय भीम’ को कोई राष्ट्रीय पुरस्कार नहीं मिला और उन्होंने अपने पोस्ट में ‘जय भीम’ के हैशटैग के साथ दूटे हुए दिल की इमोजी बनाई थी। अल्लू अर्जुन सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतने वाले पहले तेलुगु अभिनेता बन गए हैं। सिर्फ नानी ही नहीं, कई प्रशंसक भी निराश और आश्चर्यचकित थे कि ‘जय भीम’ को एक मजबूत दावेदार और 2020 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक होने के बावजूद कोई राष्ट्रीय पुरस्कार नहीं मिला।
इस प्रकार अल्लू अर्जुन इतिहास में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाले पहले तेलुगु अभिनेता के रूप में उभरे हैं। बड़ी जीत का जश्न मनाया जा रहा है। प्रशंसा की जा रही है और सराहना की जा रही है, क्योंकि वह 69 वर्षों में प्रतिष्ठित उपलब्धि हासिल करने वाले पहले तेलुगु स्टार हैं।